चिराग पासवान का नीतीश कुमार पर हमला, JDU-RJD का मेल विवादित है

चिराग पासवान का नीतीश कुमार पर हमला, JDU-RJD का मेल विवादित है

पटना: बिहार की राजनीति में नए ख़लबली के बाद, चिराग पासवान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दावे का जवाब दिया और कहा कि नीतीश कुमार और लालू यादव के गठबंधन को तेल-पानी का गठजोड़ मानना गलत है।

अमित शाह ने झंझारपुर की रैली में शनिवार को यह दावा किया था कि जनता बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव के गठबंधन को 'तेल-पानी का गठजोड़' मान चुकी है। वे इसे एक विफल गठबंधन के रूप में दिखा रहे हैं।

रविवार को पटना में एक चुनावी सभा में, चिराग पासवान ने इस दावे का खंडन किया और कहा कि नीतीश कुमार और लालू यादव के गठबंधन को स्वीकार करना सच्चाई से मेल नहीं खाता।

चिराग पासवान ने कहा, "जिस लालू यादव को बदनाम कर नीतीश जी बिहार की सत्ता में आए उन्हीं के साथ गठबंधन बना लिया। यह साबित करता है कि वे तो सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।"

इसके अलावा, चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के आरक्षित क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा करने का इरादा जताया है। वे कहते हैं कि उनकी पार्टी, जनता सेना, चुनाव में अकेले ही उम्मीदवारों को उतारेगी और नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ प्रतिस्पर्धा करेगी।

यह स्पष्ट हो रहा है कि चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के साथ जदयू के बीच बिगड़ते महागठबंधन को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं। इसके परिणामस्वरूप, बिहार की राजनीति में नए सियासी घमासान की संभावना है।

वहीं, जनता दल (यूनाइटेड) और राजद के बीच यह मेल विवादित है, और यह दिखता है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की जिंदगी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकती है।

बिहार की सियासी सीना में यह तरंग कुछ और ही राजनीतिक ख़बरों की ओर से मुड़ सकती है, और हम आगामी घटनाओं की नजर रखते रहेंगे।